rohit sharma shubman



रोहित शर्मा और उनके पूर्व मुंबई इंडियंस के साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह ने कहा है कि शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं और उन्हें लगातार मौके मिलते रहना चाहिए। हाल ही में रोहित शर्मा और हरभजन सिंह ने इंस्टाग्राम लाइव पर एक दूसरे से बात की। इस दौरान इन दोनों ने क्रिकेट के कई मुद्दों पर अपनी राय रखी।

रोहित और हरभजन ने मुंबई इंडियंस के लिए साथ खेलने के अपने दिनों को याद किया। उन्होंने मौजूदा भारतीय टीम के ऊपर बात की। इसके अलावा उन्होंने युवा खिलाड़ियों को टीम में लगातार मौके देते रहने की वकालत भी की। उन्होंने यह भी कहा कि नए और युवा खिलाड़ियों को अंतिम 11 में जगह मिलनी चाहिए। इसी पर बात करते हुए हरभजन ने एक उदाहरण देते हुए कहा कि शुभमन गिल को घरेलू क्रिकेट में रन बनाने के बावजूद भी मौका नहीं मिला।

हरभजन ने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड सीरीज में शुभमन गिल को मौका ना देने पर आपत्ति जताई। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में पृथ्वी शॉ को मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला था। शुभमन गिल टीम में होने के बावजूद दोनों मैचों में बेंच पर बैठे रहे।

हरभजन ने कहा कि उन्हें यह देखकर अच्छा लगा कि पृथ्वी शॉ को वापस लाया गया। लेकिन रोहित की अनुपस्थिति में शुभमन गिल को मौका मिलना चाहिए था। यह मौका न मिलना उसके लिए और टीम के लिए अच्छा नहीं है। उसको और बाकी नए खिलाड़ियों को मौका मिलते रहना चाहिए।

हरभजन की बात से सहमति जताते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि शुभमन गिल इंडिया का भविष्य है। अगर वह मौका मिलने पर रन बनाते हैं तो वह आत्मविश्वास से भरे होंगे। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा खेला है। मुझे लगता है कि उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए।

 आपको बता दें कि शुभमन गिल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल में खेलने वाले थे। फिलहाल कोरोनावायरस की वजह आईपीएल स्थगित कर दिया गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post