Hindi Cricket News : शिखर धवन ने इरफान पठान से की बात, कहा दिल्ली की तरफ से खेलना कठिन रहा

virat kohli


भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा है कि विराट कोहली की फिटनेस की प्रति जागरूकता ने पूरी टीम के ऊपर प्रभाव छोड़ा है। कल शाम को इरफान पठान से बात करते हुए उन्होंने इंस्टाग्राम लाइव सेशन में यह बात कही।

विराट कोहली की कप्तानी में टीम के कल्चर में बदलाव आया : शिखर धवन

धवन ने कहा कि जब से विराट कोहली ने कप्तानी संभाली है उनके आक्रमक रुख और फिटनेस ने भारतीय टीम की मानसिकता को बदल कर रख दिया है। टीम के सभी खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) से प्रभावित हैं।

 धवन ने कहा

विराट ने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया है और भारतीय क्रिकेट का परिवेश बदल कर रख दिया है। वह काफी फिट हैं इसलिए हम सभी को लगता है कि हमको भी फिट होना चाहिए। टीम के फास्ट बॉलर भी फिट हैं यह काफी अच्छी बात है। इसको देखते हुए जब नई पीढ़ी क्रिकेट खेलने आएगी तो वह शारीरिक रूप से काफी फिट होगी। 

सनराइजर्स हैदराबाद से दिल्ली कैपिटल्स में जाना चुनौती भरा रहा

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) से बात करते हुए धवन ने यह भी कहा कि उनके लिए सनराइजर्स हैदराबाद ( से दिल्ली कैपिटल्स की तरफ जाना काफी कठिन रहा। शिखर धवन ने बताया,

यह सब कुछ मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण था और मैं थोड़ा घबराया हुआ भी था। मैं 8 साल बाद किसी दूसरी टीम से खेलने जा रहा था, वह भी तब जब मैंने हर साल लगातार 500 से ज्यादा रन बनाएं। मैं टीम के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में था फिर भी मुझे जाना पड़ा। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स भी कोई अच्छा नहीं खेल रही थी। फिर भी मैंने इसे एक मौके की तरह देखा और अंततः सफल रहा।

मेरा अनुभव मेरे काम आया : शिखर धवन

धवन के मुताबिक उनके अनुभव ने उनकी काफी मदद की। गौरतलब है कि धवन ने दिल्ली कैपिटल्स (पहले दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए 2019 के सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 521 रन बनाए थे। उनके प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली बहुत सालों बाद आईपीएल (IPL) के प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही थी जहां उसे चेन्नई (CSK) से हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने कहा

 मेरा अनुभव मेरे काफी काम आया। अनुभव को यह सिखाता है कि आपको नई चुनौती से डरना नहीं चाहिए बल्कि सामना करना चाहिए। अनुभव आपको हर समस्या का एक समाधान देता है और मेरा अनुभव ही मेरे काम आया।

भारतीय खिलाड़ी कर रहे हैं बातचीत

इस समय भारतीय क्रिकेटर हर रोज अपने साथी या विदेशी खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे हैं और लॉकडाउन में प्रशंसकों का मनोरंजन कर रहे हैं। इस दौरान कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा होती रहती है।

Cricket News : एबी डिविलियर्स ने बताया रोजर फेडरर जैसे हैं कोहली, रन चेस में सचिन से बेहतर

Post a Comment

Previous Post Next Post