Latest Hindi Cricket News : जब धोनी ने शमी से कहा, बेटे तुम्हारा कप्तान हूं, बेवकूफ़ किसी और को बना

ms dhoni rebukes shami


शमी और मनोज तिवारी ने इंस्टाग्राम लाइव पर की बात

हाल ही में मोहम्मद शमी ने पश्चिम बंगाल के अपने साथी रणजी खिलाड़ी मनोज तिवारी से इंस्टाग्राम लाइव में बातचीत की। इन दोनों ने कई दिलचस्प मुद्दों पर बात की और पुरानी यादें भी ताजा की।

 इसी दौरान मोहम्मद शमी ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा साझा किया। शमी ने बताया कि कैसे अक्सर शांत रहने वाले एमएस धोनी ने उन्हें काफी अनोखे ढंग से समझाया था।

मैकुलम का छूटा कैच, जड़ दिया तिहरा शतक  

दरअसल हुआ यूं कि वेलिंगटन में 2014 के न्यूजीलैंड दौरे पर, मोहम्मद शमी की गेंद पर विराट कोहली ने ब्रैंडन मैकुलम का कैच छोड़ दिया था।  तब मैकुलम मात्र 14 रन बनाकर खेल रहे थे और बाद में उन्होंने शानदार तिहरा शतक जड़ दिया। यह तिहरा शतक न्यूजीलैंड की तरफ से रिकॉर्ड भी है।

कोहली से पूछा, "क्यों छोड़ दिया कैच"

शमी ने बताया कि सुबह के सेशन में मेरी गेंद पर विराट कोहली ने मैकुलम का कैच छोड़ दिया था। हमें तो लगा कि हम जल्दी ही मैकुलम को आउट कर लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वह पहले भोजन काल तक फिर उसके बाद चाय काल तक खेलते रह गए। जब दिन का खेल खत्म होने वाला था तब भी मैकुलम खेल रहे थे। इसपर मैंने विराट कोहली से पूछा कि मैकुलम को कैच क्यों छोड़ दिया?

खराब गेंदबाजी के लिए शमी को धोनी ने पहले समझाया

शमी ने कहा कि फिर अगले दिन जब मैकुलम ने तिहरा शतक जड़ दिया उसके बाद मेरी ही गेंद पर मैकुलम का फिर से कैच छूट गया। मैंने गुस्से में एक बाउंसर मारी जो धोनी के ऊपर से निकल गई। लंच के लिए ड्रेसिंग रूम में वापस जाते हुए माही भाई ने मुझसे बात की। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि तुम्हारी गेंद पर दो बार कैच ड्रॉप हो गया है, लेकिन तुम्हें वह गेंद सही से डालनी चाहिए थी।

जब कैप्टन कूल ने सख्त होते हुए कहा, "बेटे मुझे बेवकूफ मत बना"

  मैंने जवाब देते हुए कहा कि वो गलती से छुट गई थी। इस पर धोनी ने डांटते हुए कहा "देख बेटे मुझे मत सिखाओ, मेरे सामने कई आए हैं और कई खेलकर चले गए, मुझसे झूठ मत बोल। बेटे तुम्हारे सीनियर हैं, हम तुम्हारे कप्तान हैं बेवकूफ जाकर किसी और को बनाना।

मोहम्मद शमी ने की महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ

इसके बाद इंस्टाग्राम लाइव के दौरान शमी ने धोनी की काफी तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि धोनी की कप्तानी में मुझे तीनों प्रारूपों में पदार्पण करने का मौका मिला था। आपको बता दें कि फिलहाल क्रिकेट बंद है और सभी क्रिकेटर इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे प्लेटफार्म पर एक दूसरे के साथ लाइव आते हैं। क्रिकेटर इस दौरान दिलचस्प कहानियां और किस्से फैंस के सामने रखते हैं

यह भी पढें : Cricket News : ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा रोहित शर्मा को गेंदबाजी करना है काफी कठिन

Post a Comment

Previous Post Next Post