Hindi Cricket News : एबी डिविलियर्स ने बताया रोजर फेडरर जैसे हैं कोहली, विराट रनों के पीछा करने में सचिन से बेहतर

ab devilliers compares steve and virat


दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान, और विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डी विलियर्स (AB De Villiers) ने कहा है, कि भारतीय कप्तान विराट कोहली क्रिकेट जगत के रोजर फेडरर हैं। डिविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हुए विराट कोहली के खेल को काफी करीब से देखा है।

इंस्टाग्राम लाइव पर आए एबी डिविलियर्स

हाल ही में इंस्टाग्राम लाइव पर  एक चैट के दौरान डिविलियर्स ने कुछ मुद्दों पर बात रखी। इस दौरान उनसे भी यही सवाल पूछा गया वर्तमान में विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ (Steve Smith) में से कौन बेहतर है। इसका जवाब देते हुए डिविलियर्स ने कहा कि
 विराट कोहली (Virat Kohli) एक नेचुरल बल्लेबाज हैं जो नैसर्गिक शॉट लगाते हैैं। विराट मुझे रोजर फेडरर की याद दिलाते हैं।

विराट कोहली क्रिकेट के रोजर फेडरर हैं, स्टीवन स्मिथ राफेल नडाल जैसे : एबी

उन्होंने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ राफेल नडाल की तरह हैं। उन्होंने कहा कि


 स्टीव स्मिथ स्पेन के राफेल नडाल की तरह हैं व मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं। उनकी तकनीक बहुत अच्छी नहीं लेकिन उन्होंने रन बनाने का तरीका खोज निकाला है। उनकी बैटिंग परम्परागत नहीं है, लेकिन फिर भी वह हर रोज रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं।



Cricket News: 2011 विश्व कप जीतने में मैदान के बाहर धोनी और सचिन का बड़ा योगदान : सुरेश रैना

डिविलियर्स ने कहा कि विराट कोहली ने हर देश में रन बनाए हैं। भारतीय कप्तान कोहली के खेलने का तरीका स्विजरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर से मिलता-जुलता है। इन दोनों में से मैं भारतीय कप्तान विराट कोहली को चुनना चाहूंगा।

डिविलियर्स ने बताया सचिन से बेहतर हैं कोहली

कोहली (Virat Kohli) की छमता कितनी है यह इसी बात से पता चलता है कि अभी भी सचिन के सारे रिकॉर्ड तोड़ने की बात पर उन्हीं का नाम सबसे पहले आता है। डिविलियर्स ने इस बात पर भी जोर दिया कि विराट कोहली रनों का पीछा (Run Chase) करने के मामले में सचिन से भी बेहतर हैं।

डिविलियर्स ने कहा कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हम दोनों के रोल मॉडल हैं।

जिस तरह से उन्होंने अपने जमाने में बाकियों से अलग पहचान बनाई, वह युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है। कोहली भी यही बात बोलेंगे कि सचिन ने ही बल्लेबाजी के नए आयाम (Standards) तय किए है। हालांकि विराट कोहली रनों का पीछा करने के मामले में सचिन से काफी बेहतर हैं।

कोहली बल्लेबाजी करते हैं तो कोई लक्ष्य सुरक्षित नहीं रहता

 वर्ष 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले, एबी डिविलियर्स ने बताया कि
 सचिन सभी  परिस्थितियों में एक कंप्लीट बल्लेबाज थे। उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन जब क्रीज पर विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो शायद ही कोई भी लक्ष्य सुरक्षित रह सकता है।

ज्यादातर क्रिकेटर कर रहे हैं सोशल मीडिया मीडिया पर बातचीत

आपको बता दें कि इस समय कोरोना वायरस की वजह से किसी भी प्रकार की क्रिकेट (Cricket) नहीं चल रही है। ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर एक दूसरे से इंस्टाग्राम लाइव (Instagram Live) पर बात कर रहे हैं। इस दौरान जहां कुछ मजेदार सवाल पूछे जा रहे हैं, वहीं कुछ खास मुद्दों पर भी चर्चा हो रही है।

 यह भी पढें :  Top 5 Cricket : केदार जाधव के एकदिवसीय करियर की टॉप 5 पारियां

Post a Comment

Previous Post Next Post